Header Ads

Top News
recent

Who Is Ishwarputr Arun Of 21st Century ?

Who Is Ishwarputr Arun Of 21st Century ?

21वीं सदी के ईश्वर पुत्र  अरुण कौन हैं ?



Who Is Ishwarputr Arun Of 21st Century ?

सृष्टि के आदि में कुछ भी नहीं था - न पृथ्वी  था, न स्वर्ग था और न अंतरिक्ष था । न दृश्य था न द्रष्टा था । केवल एक मात्र पूर्ण ब्रह्म ही पूर्णरूप से प्रकाशित हो रहे थे । सृष्टि रचना के उद्देश्य से पूर्ण ब्रह्म ने अपने आपको तीन  विष्णु में विभाजित किया  - (1) महा विष्णु (2) गर्वोदकासयी विष्णु (3) क्षीरदकोसयी विष्णु 
महा विष्णु से जड़ प्रकृति उत्पन्न हुआ जिसको Lower Energy  कहते हैं । इससे रचने का काम किया जाता है ।  

गर्वोदकासयी विष्णु से चेतन प्रकृति उत्पन्न हुआ जिसको Higher  Energy  कहते हैं। इससे रचना फंक्शन करती है । 
क्षीरदकोसयी विष्णु को ही Super Soul परमात्मा/पहिलौठा/ईश्वर पुत्र/ईश्वर के सदृश  कहते हैं और यही जर्रे - जर्रे में समाया । इसी क्षीरदकोसयी विष्णु / परमात्मा/पहिलौठा/ईश्वर पुत्र/ ने जड़ प्रकृति और चेतन प्रकृति को इस्तमाल करके (Use / यूज करके )  पूरी सृष्टि रचा  । यही क्षीरदकोसयी विष्णु ही सम्पूर्ण जगत का मूल करण हैं । (गीता 7 :4-6) श्रीमद्देवी भागवत में इसी क्षीरदकोसयी विष्णु को ही ईश्वर कहते हैं तथा धर्मशास्त्र इन्हें ईश्वर पुत्र कहते हैं। धर्मशास्त्र के अनुसार पूर्ण ब्रह्म ने अपने पुत्र (ईश्वर पुत्र) के द्वारा ही सारी सृष्टि रचवाया और ईश्वर पुत्र को ही  सृष्टि के  सारी वस्तुओं का वारिस ठहराया । (धर्मशास्त्र, इब्रानियों 1 : 2) धर्मशास्त्र ने ईश्वर पुत्र के विषय में कहा कि - वह तो अदृश्य परमेश्वर का प्रतिरूप और  सारी सृष्टि  में पहिलौठा है। (धर्मशास्त्र, कुलुस्सियों  1 : 15)

"आदिश्री अरुण " शब्द वास्तव में दो शब्दों का  COMBINATION है अर्थात दो शब्दों का योग है - "आदिश्री" और "अरुण "। "आदिश्री" शब्द का अर्थ है - ऊँचा गरिमा, या कोई  विशिष्ट और प्रसिद्ध । "आदिश्री" शब्द का एक अर्थ पहिलौठा,  आदि पुरुष  (FIRST BORN) भी  है जो ईश्वर पुत्र या ईश्वर को सूचित करता है । दूसरी ओर "अरुण" शब्द का अर्थ होता है - प्रकाश, सूर्य ।   
इसलिए "आदिश्री " + "अरुण" (COMBINATION OF AADISHRI ARUN) का अर्थ होता है प्रकाश से भरा ऊँचा गणमान्य या विशिष्ट व्यक्ति " ईश्वरपुत्र " ।
Length of name (AADISHRI) – 8 letters ( 8 अक्षर )
Birth Star – Sun (सूर्य)
Rashi – Mesh (मेष)
Zodiac Sign – Aries (मेष)
Nakshtra – Krithika (कृतिका)
Post a Comment
Powered by Blogger.