Latest Post

Thursday, 19 January 2017

What is the 5 sign of Lord's arrival ? / ईश्वर के आगमन का क्या है 5 निशानियाँ ?

वान कल्कि  के आगमन का क्या  है 5 निशानियाँ ?

आदिश्री अरुण   

What is the 5 sign of Lord's arrival ?
What is the 5 sign of Lord's arrival ?

(1) वान कल्कि  के आगमन के उस दिन और उस घड़ी के विषय में कोई नहीं जानता - न स्वर्ग के दूत,और न पुत्र, परंतु केवल पिता। (धर्मशास्त्र, मत्ती 24:36)   धर्मशास्त्र यह भविष्यवाणी करता है कि ईश्वर के आने का वह समय आश्चर्य चकित कर देने वाला है। चोर की तरह छिप कर वान कल्कि  का आना होगा ।(धर्मशास्त्र, 2 पतरस  3:10)


वास्तव में उस दिन  के बारे में यह भविष्यवाणी किया गया है कि "जैसे रात में चोर आता है, उसी तरह  प्रभु का भी आगमन होगा " (धर्मशास्त्र, 1 थिस्सलुनीकियों 5:2) 
उस समय लोग कहते होंगे कुशल है और कुछ भय नहीं तो उन पर एकाएक विनाश आ पड़ेगा । (धर्मशास्त्र, 1 थिस्सलुनीकियों 5:3), ईश्वर हम लोगों को कष्ट पाने के लिए उस दिन को नियुक्त नहीं किया है बल्कि उद्धार पाने के लिए  उस दिन को नियुक्त  किया है। (धर्मशास्त्र, 1 थिस्सलुनीकियों 5:9)


(2) उस दिन विनाश के तुरत बाद सूर्य अँधेरा हो जाएगा, चाँद  अपना रोशनी नहीं देगा और तारे आकाश से गिर पड़ेंगे । (धर्मशास्त्र, मत्ती 24:29)


(3) धर्मशास्त्र, प्रेरितों के काम 2:20 तथा योएल 2:31 में यह भविष्यवाणी किया गया है कि - ईश्वर के उस महान दिन आने के पहले सूर्य अँधेरा और चाँद लहू के जैसा लाल हो जाएगा । 
प्रकाशित वाक्य 6 :12 -14  में यह भविष्यवाणी किया गया है कि -एक बड़ा भूकंप होगा।  सूर्य कम्बल की  तरह कला और चाँद लहू के जैसा लाल हो जायेगा । आकाश के तारे पृथ्वी पर ऐसे गिर पड़ेंगे  जैसे बड़ी आंधी से हिल कर अंजीर के पेड़ में से कच्चे फल झड़ते हैं । आकाश ऐसे सरक जाएँगे  जैसे पत्र लपेटने से सरक जाता है और हरएक पहाड़, और टापू अपने स्थान से खिसक जाएँगे  ।  

(4) धर्मशास्त्र, प्रकाशित वाक्य 11:18 में यह भविष्यवाणी किया गया है कि अन्य जातियों ने क्रोध किया, और तेरा प्रकोप आ पड़ा और वह समय आ पहुँचा है  कि मरे हुए का न्याय किया जाय, और तेरे दास भविष्यवक्ताओं और पवित्र लोगों को और उन छोटों - बड़ों को जो तेरे नाम से डरते हैं, बदला दिया जाए, और पृथ्वी को बिगाड़नेवाले नाश किये जाएँ । आज आप देख रहे हैं कि पृथ्वी को बिगाड़ने  और पृथ्वी को नाश करने के लिए विभिन्न देशों के लोग अनेक तरह के परमाणु बम, रारायनिक हथियार इत्यादि लेकर  बैठे हैं। ऐसे लोगों के साथ वान कल्कि  क्या करेंगे ? उनको नष्ट किया जायेगा ।

(5) यदि आप भविष्यवाणी के सभी पहलुओं पर गौर फरमाएँगे तो आपको पता चलेगा कि हमारे जेनरेशन के सभी लोग इस बात को जानते हैं कि हम लोग अन्त के दिनों में रह रहे हैं और वान कल्कि  लोगों के सम्मुख जल्द प्रकट होंगे  । लोगों के सामने वान कल्कि  के आने का समय नजदीक है, बल्कि ऐसा समझो कि यह समय द्वार पर खड़ा है। (धर्मशास्त्र, मत्ती 24:33) 
Post a Comment