Header Ads

Top News
recent

What is the Seven Things - God will Accept Your Prayer


क्या हैं वो सात चीज जिसको करने से परमेश्वर आपकी सुन लेंगे ?

ईश्वर पुत्र अरुण 

What is the Seven Things -  God will Accept Your Prayer
आपको पता होना चाहिए कि परमेश्वर सिर्फ एक शक्ति ही नहीं बल्कि वे आपके पिता भी हैं, आपके माता भी हैं, आपके भाई भी हैं और आपके दोस्त भी हैं। इसलिए प्रार्थना में आप अपने परमेश्वर के सामने अपने किए गए पाप को स्वीकार  कर लीजिये, इस किये गए पापों के लिए उनसे माफ़ी मांगिए तथा आप अपना   विचार और अपने दिल की हर बात खुल कर उनको  बताइये। ऐसा करने से परमेश्वर आपकी हर बात सुनेंगे और आपको परमेश्वर से हर  समय मदद मिलेगा। 








आप क्या करें कि परमेश्वर आपकी प्रार्थना सुन लें यह निम्न प्रकार वर्णित है :- 


(1) तुम्हारा निवेदन, प्रार्थना और बिनती धन्यवाद के साथ परमेश्वर के सम्मुख उपस्थित किए जाएँ ।

(2) परमेश्वर आप सब के लिए कैसा प्यार भरा इंतजाम किया है जरा सोचिए । आपको  इस इंतजाम के लिए परमेश्वर का बहुत शुक्रगुजार होना चाहिए और प्रार्थना करने में कभी भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

(3) परमेश्वर से रिस्ता बनाओ । परमेश्वर से रिस्ता बनाने के लिए यह जरुरी है कि परमेश्वर से हर रोज और बार - बार प्रार्थना  करो । ऐसा करने से परमेश्वर के साथ रिस्ता मजबूत होता है ।

(4) प्रार्थना में विश्वास का होना जरुरी है । जो कुछ तुम प्रार्थना में विश्वास करके मांगोगे वह सब तुमको मिलेगा । (धर्मशास्त्र, मत्ती 21 :22)

(5) प्रार्थना में 100 % विश्वास करो इसके बाद परमेश्वर से मांगो तो तुम्हें दिया जाएगा । क्योंकि जो कोई मांगता है उसे मिलता है और जो ढूंढता है वह पता है । (धर्मशास्त्र, मत्ती 7:8)

(7) परमेश्वर से जो कुछ तुम प्रार्थना करके मांगो तो यह विश्वास करलो कि वह चीज तुम्हें मिल गया है और तुम्हारे लिए ऐसा हो जाएगा । (धर्मशास्त्र, मरकुस 11:24)

Post a Comment
Powered by Blogger.