Header Ads

Top News
recent

How to please the God / परमेश्वर किस प्रकार प्रसन्न होंगे ?

परमेश्वर किस प्रकार प्रसन्न होंगे ? 

ईश्वर पुत्र अरुण  

How to please the God ?


परमेश्वर को प्रसन्न करने का पहला उपाय है - आप परमेश्वर पर विश्वास करें और दूसरा उपाय है परमेश्वर के इच्छा के अनुकूल कार्य करें । 
परमेश्वर ने डेविड को देखा । वह भेड़ चराने वाले एक व्यक्ति था । परमेश्वर ने उसको राजा बना दिया । परमेश्वर मन को देखता है । परमेश्वर धनि - गरीब नहीं देखता , परमेश्वर काला - गोरा नहीं देखता, परमेश्वर केवल मन देखता है । परमेश्वर ने डेविड को देख कर कहा था - एक मनुष्य यिशै का पुत्र डेविड मेरे मन के अनुसार मिल गया है। वही मेरी सारी  इच्छाओं को पूरा करेगा । (धर्मशास्त्र, प्रेरितों के काम 13 : 22 ) 
जिस प्रकार डेविड परमेश्वर के लिए विशेष था उसी प्रकार आप भी परमेश्वर के लिए विशेष बनिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो परमेश्वर आपको भी डेविड कि तरह कष्ट से बहार निकाल कर धनि और सुखी संपन्न बना देंगे। लेकिन ज़रा सोचिये कि डेविड के मन के भाव कैसे थे ? परमेश्वर ने डेविड को देख कर क्यों कहा कि वह मेरे मन के अनुसार मिल गया है ? और वही मेरी सारी इच्छाओं को पूरा करेगा  । परमेश्वर ने भेड़ चरवाहा डेविड को राजा बना दिया , उसको धन - धान्य से सुखी - सम्पन्न कर दिया । क्या आपके मन में यह भाव है कि मैं परमेश्वर कि इच्छाओं को पूरा करूँ ? यदि आपके मन में भी ऐसे भाव हैं तो डेविड कि तरह परमेश्वर आपको भी धनि एवं सुखी सम्पन्न बना देंगे । आप भी डेविड की तरह परमेश्वर का विशेष लोग बन जाएँगे । आप के लिए भी परमेश्वर कहेंगे कि यह मेरी सारी इच्छाओं को पूरा करेगा । परमेश्वर आपका नाम लेकर आपके लिए भी कहेंगे कि यह मेरे मन के अनुसार मिल गया है । 
Post a Comment
Powered by Blogger.