Latest Post

Monday, 7 November 2016

Trust in God

ईश्वर में विश्वास कीजिए 

मेरी बातें कभी नहीं टलेगी 


Trust in God – हे संसार में रहने वाले लोगों ! मैं तुमसे सच कहता हूँ कि तू अपनी समझ का सहारा न लेना बल्कि सम्पूर्ण मन से ईश्वर पर भरोसा रखना और  केवल उसी को स्मरण करके सब काम करना । तब वह तेरे लिए सीधा मार्ग निकालेगा।   ईश्वर निश्चित ही तुम्हारे  लिए चमत्कार करेंगे लेकिन तुम्हारे अन्दर ध्रुव और प्रह्लाद के जैसा ईश्वर में विश्वास होना चाहिए।


(ईश्वर पुत्र अरुण )

Trust in God

ईश्वर में विश्वास कीजिए

Trust in God – जो कोई व्यक्ति ईश्वर का अनुसरण करने वाला होगा, उसे लज्जित नहीं होना  पड़ेगा । धर्मशास्त्र में यह भविष्वाणी किया गया है कि  जब ईश्वर अवतार लेकर धरती  पर आए उस समय लोग बीमारों को, ना-ना प्रकार के बीमारियों और दुखों में जाकर हुए लोगों को, जिनके अन्दर दुष्टआत्माएं थी और मिर्गी वाले लोगों को उनके पास ले कर आए और उस ईश्वर ने उनको चंगा किया । ठीक उसी तरह ईश्वर आपके जीवन में भी चमत्कार करेंगे ।
वर्तमान समय में ईश्वर जो कल्कि नाम से धरती पर आए हैं, वे 64 कला के अवतार हैं । ये ऐसा सामर्थ्यवान हैं जो  तुम्हारे अन्दर हमारी समझ से कहीं अधिक चमत्कार कर सकते हैं और अनेक दिव्य कार्य कर सकते हैं ।

आज तुम ईश्वर से जिस चमत्कार कि उम्मीद कर रहे हो, वे निश्चित ही आज तुम्हारे  लिए चमत्कार करेंगे और बिमारियों को तुम्हारे शरीर से बाहर निकाल   देंगे। इसलिए सम्पूर्ण मन से, पूरे दिल से उनको स्वीकार कीजिए ।  जवान सिंहों को तो घटी होती  है और वे भूखे भी रह जाते हैँ परन्तु लेकिन ईश्वर में विश्वास रखने वालों को किसी भी अच्छी वास्तु की घटी नहीं होती । आप समझ लो कि  ईश्वर चमत्कार करने  के लिए आपके दरवाजे पर खड़े हैँ  ।   
Post a Comment