Latest Post

Saturday, 5 November 2016

क्या है कल्कि जी के आने के सम्बन्ध में मुख्य 7 भविष्यवाणियाँ ?

क्या है कल्कि जी के आने के  सम्बन्ध में मुख्य सात (7) भविष्यवाणियाँ  ?

(ईश्वर पुत्र अरुण)

kalki avatar
(1) ईश्वर ने कहा कि मैं अवतार लेकर कब आऊँगा कोई भी मनुष्य सही - सही भविष्यवाणी नहीं कर सकेगा क्योंकि कलियुग में मैं छिप कर रहूँगा।
(2) कल्कि आवतार के आने के उस घड़ी के विषय में कोई नहीं जानता, न स्वर्ग के दूत और न पुत्र परन्तु केवल पिता जनता है। देखो, जागते रहो और प्रार्थना करते रहो, क्योंकि तुम नहीं जानते कि वह समय कब आएगा ?
   
(3) यह घटना  इस तरह  तुरत घट जाएगी जिसकी तुम उम्मीद भी नहीं कर सकते हो । इसलिए तुम भी तैयार रहो, क्योंकि जिस घड़ी के विषय में  तुम सोचते भी नहीं होगे, उसी घड़ी कल्कि अवतार आजाएगा ।   

(4) इतिहास और पौराणिक कथा को देखो, भगवान राम और भगवान कृष्ण के आने के बारे में कोई नहीं जाना। भगवान बुद्ध के बारे में कोई भी नहीं जाना कि ये भगवान विष्णु के अवतार हैं। उसी तरह भगवान कल्कि अवतार के अवतार लेने के बारे में कोई नहीं जान सकता।  
   
(5) तुम या कोई भी मनुष्य  भगवान कल्कि को सत्यापित (Verify) नहीं कर सकता। भगवान कल्कि भविष्यवाणी को मिटाने अथवा झुठलाने नहीं आए हैं । 

(6) कल्कि अवतार को आने का अर्थ है म्लेच्छ, दुष्ट, और पापियों का समूल विनाश और फिर से सतयुग की रचना।


(7)  जब संसार काफी गन्दा और अधर्मियों से भर जाएगा तब भगवान् कल्कि जी म्लेच्छ, दुष्ट, और पापियों का समूल विनाश करने और धर्म की  स्थापना करने के लिए धरती पर आएँगे और धर्मी लोगों को बचाकर फिर से सतयुग को  लाएँगे। 

Post a Comment